Thursday, December 2, 2010

चुनौतियां बहुत हैं इलेक्ट्रानिक मीडिया में


- मनोज मनु ने की जनसंचार के विद्यार्थियों से बातचीत
भोपाल। बेशक इलेक्ट्रानिक मीडिया में चुनौतियां तो बढ़ी हैं, पर अभी भी इस क्षेत्र में अच्छे लोगों की कमी है। मीडिया के विद्यार्थियों को चाहिए कि वह इस कमी को दूर करें। ये विचार प्रख्यात एंकर एवं सहारा समय-छत्तीसगढ़ -मध्य प्रदेश के चैनल प्रमुख मनोज मनु ने माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
अपने संक्षिप्त भाषण में श्री मनु ने अपने कार्यक्षेत्र के अनुभव बांटे और विद्यार्थियों के प्रश्नों के भी उत्तर दिए। मीडिया की मौजूद स्थिति के बारे में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रानिक मीडिया के कार्यक्रमों की रुपरेखा अभी टीआरपी के अनुसार तय हो रही है। लेकिन मीडिया प्रबंधक भी टीआरपी के इस गणित से संतुष्ट नहीं है और चैनल,कार्यक्रम की रेटिंग के अन्य विकल्पों की तलाश की जा रही है। कार्यक्रम की शुरुआत में बीएएमसी की छात्रा सोमैया युसुफ ने पुष्प-गुच्छ देकर श्री मनु का स्वागत किया। सहारा समय के ब्यूरो प्रमुख वीरेन्द्र शर्मा भी इस दौरान मौजूद रहे। उनका स्वागत बीएएमसी के छात्र सद्दाम हुसैन मंसूरी ने किया। इस दौरान विभागाध्यक्ष संजय द्विवेदी, डॉ.मोनिका वर्मा, सदीप भट्ट एवं प्रकाशन अधिकारी सौरभ मालवीय मौजूद रहे।

1 comment:

  1. Its good to see you Manoj Manu in Dept. Hope All the students enjoying this great moment. I read the story that Virendra Sharma is also present with manoj manu. Virendra ji is the big name of MP Journalism and also he is a great person.

    Congrates.

    Warm Regards
    Ankur "Vijay"
    Hindustan Times
    Delhi

    ReplyDelete